ट्रंप ने फिर साधा मीडिया पर निशाना, देश में घृणा के लिए ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 04:34 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप  ने एक बार फिर अमेरिकी मीडिया पर निशाना साधा है। ट्रंप ने देश में घृणा का माहौल बनाने के लिए मीडिया की फर्जी और गलत रिपोर्टिंग को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए उनका प्रशासन या उनकी रिपब्लिकन पार्टी जिम्मेदार नहीं है। ट्रंप ने रविवार देर रात ट्वीट किया, ‘हमारे देश में लंबे समय से चले आ रहे मतभेद और घृणा के लिए रिपब्लिकन, कंजर्वेटिव और मुझे जिम्मेदार ठहराने के लिए फर्जी खबरें हर कोशिश कर रही है।’ 
 
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘वास्तव में यह उनकी फर्जी और गलत रिपोर्टिंग है जो ऐसी समस्याएं पैदा कर रही है जिन्हें वह समझ ही नहीं सकते।’ गौरतलब है कि मुख्यधार के मीडिया का एक बड़ा वर्ग ट्रंप के बयानों को देश में विभाजन का माहौल बनाने का जिम्मेदार ठहरा रहा है।

मीडिया का कहना है कि इससे घृणा अपराध बढ़ रहे हैं जैसे कि पिट्सबर्ग  में यहूदी प्रार्थनास्थल में हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना में 11 लोग मारे गए थे। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सहित पूर्व तथा वर्तमान उच्च अधिकारियों को 13 मेल बम भेजना, ऐसी खबरें हैं जिनको लेकर आक्रोश है। उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने एक साझात्कार में ट्रंप का बचाव करते हुए कहा कि हिंसा को ट्रंप से जोड़ा नहीं जा सकता। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News