ट्रंप ने फिर निकाली मीडिया पर भड़ास, कहा- चुनावी हस्तक्षेप से दूर रखा जाए

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 11:04 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को  एक बार फिर मीडिया के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली। मीडिया की विश्वसनियता पर अक्सर सवाल उठाने वाले ट्रंप ने अपनी हार का दोष मीडिया पर मड़ दिया। उन्होंने कहा कि मुख्य धारा के मीडिया का चुनाव में रवैया इतना गलत रहा कि यह मतदाताओं को और प्रचार में आर्थिक प्रलोभन से कहीं गंभीर मुद्दा है इसलिए मीडिया को चुनावी हस्तक्षेप  से अलग रखा जाना चाहिए।

 

ट्रंप ने कई ट्वीट कर कहा कि फॉक्स न्यूज, क्वीननिपियेक पोल, एबीसी/वाशिंगटन पोस्ट, एनबीसी/वॉल स्ट्रीट जर्नल में गलत सर्वेक्षणों  ने चुनाव को प्रभावित किया। ट्रंप ने कहा, ‘‘वे अपने सर्वेक्षण में और दबाव डालने की कोशिश में कहीं आगे चले गए और इसे चुनाव में हस्तक्षेप माना जाना चाहिए।'' उन्होंने ने कहा, ‘‘एबीसी/वापो ने मतदान से ठीक एक दिन पहले विस्कोंसिन में मुझे 17 प्रतिशत मतों से पीछे बताया जबकि मैं वहां से जीता। आयोवा में मुझे चार अंकों से पीछे बताया गया लेकिन मैं वहां 8.2 प्रतिशत मतों से जीता।'' ट्रंप ने कहा, ‘‘फॉक्स न्यूज और क्वीननिपियेक पूरी तरह से गलत थे। उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव सबसे खराब रहा।'' ट्रंप ने कहा, ‘‘यह मतदताओं को प्रलोभन और पैसे के बल पर चुनाव को प्रभावित करने से कहीं अधिक गंभीर है।''  

 

 उन्होंने मांग की है कि मीडिया को चुनाव में हस्तक्षेप करने से दूर रखा जाना चाहिए।बता दें कि ट्रंप ने चुनाव के नतीजों को स्वीकार नहीं किया है और वह बिना किसी ठोस सबूत के डेमोक्रेट नेताओं पर बाइडन के पक्ष में मतदान कराने के लिए साजिश रचने का आरोप लगा रहे हैं। चुनाव अधिकारियों और दोनों राजनीतिक दलों ने भी चुनाव के सुचारू रूप से सम्पन्न होने की बात कही है। देश के पास चुनाव संबंधी किसी भी विवाद को निपटाने के लिए 8 दिसम्बर तक का समय है। इलेक्टोरल कॉलेज के सदस्य 14 दिसम्बर को चुनाव के अंतिम नतीजों पर मोहर लगाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News