ट्रंप बोले- मेरा चुनाव हारना अमेरिका के लिए होगा बुरा, चुपचाप छोड़ दूंगा ऑफिस

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 05:34 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन आशंकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें यह डर जताया गया कि अगर ट्रंप नवंबर में चुनाव हारते हैं तो वह ''स्वेच्छा पूर्वक'' कार्यालय नहीं छोड़ेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि अगर वह दोबारा नहीं चुने जाते हैं तो यह देश के लिए भी 'बुरा' होगा। यद्यपि राष्ट्रपति ने कभी इस तरह के संकेत नहीं दिए कि यदि वह अगला चुनाव हार जाते हैं तो कार्यालय नहीं छोड़ेंगे। 
PunjabKesari
शुक्रवार को फॉक्स न्यूज चैनल पर प्रसारित एक इंटरव्यू में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, '' निश्चित तौर पर, अगर मैं नहीं जीतता तो नहीं जीतता।'' जब उनसे पूछा गया कि अगर वह नवंबर में होने वाले चुनाव में हार गए तो उन्होंने कहा, '' आप जाइए, कोई अन्य काम करिए।'' साथ ही ट्रंप ने कहा, ''अगर मैं चुनाव हारता हूं तो मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए बहुत ही बुरी बात होगी।'' आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन से हो सकता है। 
PunjabKesari
ट्रंप का तीन साल का कार्यकाल शांतिपूर्ण और समृद्धि भरा रहा लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस महामारी के कारण एक लाख लोगों की मौत होने और अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान के कारण चार करोड़ लोगों के बेरोजगार होने के साथ ही अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के काले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद सामाजिक उथल-पुथल के चलते उनकी कुर्सी खतरे में पड़ सकती है। 
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News