जॉर्ज फ्लॉयड की मौत: ट्रंप के खिलाफ बोली बेटी टिफनी, प्रदर्शनकारियों के समर्थन में लिखा संदेश वायरल

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 01:47 PM (IST)

वॉशिंगटन: अफ्रीकन-अमेरिकन अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की छोटी बेटी टिफनी ट्रंप की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया सामने आई है। ट्रंप के विपरात टिफनी ने प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया है। लॉ ग्रेजुएट टिफनी ने ट्रंप के खिलाफ इंस्टाग्राम के जरिए जॉर्ज की मौत पर गुस्सा जाहिर किया।

PunjabKesari

उन्होंने एक ब्लैक स्क्रीन पोस्ट के साथ #blackoutTuesday #justiceforgeorgefloyd का प्रयोग करते हुए हेलन केलर का एक कोट लिखा, 'अकेले हम बेहद कम हासिल कर सकते हैं, एक साथ हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। ' टिफनी का यह मैसेज वॉशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस के बाहर पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस छोड़े जाने की घटना के बाद आया।

PunjabKesari

कई यूजर्स टिफनी से मांग कर रहे हैं कि वह अपने पिता को इस विरोध के बारे में समझाएं। कुछ लोगों ने टिफनी की इस पोस्ट का विरोध भी किया। टिफनी की मां मार्ला मैपल्स (डोनाल्ड ट्रंप की दूसरी पत्नी) ने भी प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए ब्लैक स्क्रीन फोटो पोस्ट की है। बता दें कि अमेरिका के मिनेसोटा स्थित मिनेपोलिस शहर में 46 साल के अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड को जालसाजी से जुड़े एक मामले में पुलिस ने पकड़ा था>  जॉर्ज एक रेस्टोरेंट में सिक्योरिटी गार्ड था। घटना का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें साफ दिख रहा है कि जॉर्ज ने गिरफ्तारी के समय किसी तरह का विरोध नहीं किया।

PunjabKesari

पुलिस ने उसके हाथों में हथकड़ी पहनाई और जमीन पर लिटा एक पुलिस अधिकारी ने उसकी गर्दन को घुटने से दबा दिया। इस दौरान जॉर्ज कहता रहा कि वह सांस नहीं ले पा रहा है लेकिन अधिकारी ने उसकी गर्दन से पैर नहीं हटाया और कुछ ही देर में  उसकी मौत हो गई।  जॉर्ज की मौत से लोग आक्रोशित हो गए और रंगभेद की बात पर शहर में बवाल शुरू हो गया।  देखते ही देखते अमेरिका के कई राज्यों में इस चिंगारी की लपटें उठने लगीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News