हिंदू मंदिर में दीपावली मनाएगी ट्रंप की बेटी इवांका

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 01:38 AM (IST)

वशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप हर प्रकार का पैतरा आजमा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हिंदुओं की तारीफ तो पहले ही कर चुके हैं, अब उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी भारतीय मूल के हिंदू मतदाताओं को रिझाने के लिए व अपने पिता को चुनाव जीताने के लिए मैदान में कूद गई हैं। 

सूत्रों के अनुसार खबर मिली है कि ट्रंप की बेटी इवांका वर्जीनिया के हिंदू मंदिर में दिवाली मनाएंगी। यह पहला मौका है जब राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन या डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के परिवार का कोई सदस्य मंदिर जाएगा। 34 वर्षीय इवांका सफल व्यवसायी होने के साथ पिता ट्रंप के अभियान की मुख्य सदस्य भी हैं।

पिछले सप्ताह रिपब्लिकन हिंदू काउंसिल की ओर से आयोजित चैरिटी कार्यक्रम में ट्रंप ने भाग लिया था। वह भी पहला मौका था, जब राष्ट्रपति पद के किसी उम्मीदवार ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कार्यक्रम में हिस्सा लिया हो। भारतीय-अमेरिकी समुदाय को परंपरागत रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थक माना जाता है लेकिन ट्रंप के अभियान का मानना है कि ताजा कदम से हिंदू मतदाताओं का झुकाव रिपब्लिकन पार्टी की ओर हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News