शटडाऊन में व्हाइट हाउस के शैफ भी छोड़ गए साथ, ट्रंप बाहर से मंगवा रहे खाना

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 11:24 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका में चल रहे सबसे लंबे शटडाउन का असर अब व्हाइट हाउस पर पड़ने लगा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सरकारी आवास में कई महीनों से सैलरी न मिलने कारण इसके किचन के शेफ छुट्टी पर चले गए हैं जिससे व्हाइट हाउस का किचन बंद हो गया। पहले से लंच या डिनर का निमंत्रण पा चुके मेहमानों के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने फास्टफूड का इंतजाम करते हुए पिज्जा और बर्गर खिलाना शुरू कर दिया है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि पिछले महीने अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने संसद से 5.7 बिलियन डॉलर अथवा 40 हजार करोड़ रुपए की मांग की थी जिसे संसद में डेमोक्रेट सांसदों ने ठुकरा दिया। इसके ही बाद से अमेरिका में शटडाउन का ऐलान हो गया। मौजूदा शटडाउन अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा शटडाउन हो गया है। अमेरिका में शटडाउन अपने 22वें दिन में सोमवार को पहुंच गया है।
PunjabKesari
इससे पहले राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के कार्यकाल में हुआ सबसे लंबा शटडाउन 21 दिनों तक चला था। अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ के मुताबिक सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कॉलेज फुटबाल चैंपियनशिप की विजेता टीम क्लेमसन टाइगर्स को व्हाइट हाउस लंच पर बुलाया था।लेकिन उसी दिन बिना सैलरी के काम करने से मना करते हुए व्हाइट हाउस किचेन के शेफ छुट्टी पर चले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News