जांच समिति के आगे फ्लिन के बयान से ट्रंप को कोई परेशानी नहीं!

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2017 - 01:54 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के साथ उनकी टीम के संबंधों को लेकर जांच किए जाने आलोचना की है और इस मामले में अपने पूर्व शीर्ष सहयोगी माइकल फ्लिन द्वारा छूट मांगे जाने के फैसले का बचाव किया। ट्रंप के पूर्व सुरक्षा सलाहकार ने एफबीआई और कांग्रेस समितियों के समक्ष अपनी गवाही देने के बदले में छूट दिए जाने की मांग की है। 


रूस के साथ फ्लिन के संबंध जांच के केंद्र में है। फ्लिन के वकील ने गुरूवार को एक बयान में कहा कि उनके मुवक्किल के पास ‘‘बताने के लिए एक कहानी है और यदि परिस्थितियां इसकी इजाजत दें तो वह इसे बताना चाहते हैं।’’  लेकिन जांच में शामिल दो प्रमुख समितियों- प्रतिनिधि सभा और सीनेट की खुफिया समितियों- ने सुझाव दिया है कि छूट की मांग अपरिपक्व है। ट्रंप ने फ्लिन के कदम का समर्थन करते हुए ट्वीट किया,‘‘फ्लिन को इस मामले में छूट की मांग करनी चाहिए और इस जांच के जरिए मीडिया, डेमोक्रेट हमें जानबूझकर निशाना बना रहे हैं।’’फ्लिन ने रूस के बारे में खुलासा करने के बदले अभियोग से छूट की मांग की है।  


अब व्हाइट हाऊस ने इसपर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि वह माइकल फ्लिन के बयान को लेकर परेशान नहीं है। व्हाइट हाऊस की ओर से कहा गया है कि डोनॉल्ड ट्रंप के रूस के साथ कथित संबंधों से जुड़े मामले में फ्लिन द्वारा कुछ खुलासा किए जाने या फिर इससे जुड़ी अहम जानकारी दिए जाने की संभावना को लेकर वह परेशान नहीं है। ट्रंप प्रशासन ने साफ किया है कि फ्लिन द्वारा कांग्रेस या फिर FBI के सामने बयान देने पर उसे कोई परेशानी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News