डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को हुआ कोरोना, खुद को किया सेल्फ आइसोलेट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 09:02 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और व्हाइट हाउस ने सोमवार को घोषणा की कि उन्हें हल्के लक्षण हैं। वह अब तक इस संक्रमण की चपेट में आने वाले टॉप अधिकारी हो गए हैं। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि ओ ब्रायन अलग रह रहे और सुरक्षित स्थान से काम कर रहे हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या उपराष्ट्रपति माइक पेंस को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है।

PunjabKesari

ट्रंप के 54 वर्षीय इन सहयोगी को ‘हल्के लक्षण' हैं। ओ ब्रायन अबतक इस संक्रमण की चपेट में आने वाले ट्रंप प्रशासन शीर्षतम अधिकारी हैं। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन COVID-19 से संक्रमित पाए गए है।'' उसने कहा कि उन्हें हल्के लक्षण हैं और ‘वह अलग रह रहे और सुरक्षित स्थान से काम कर रहे हैं। राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है तथा राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का काम बेरोक-टोक चल रहा है।

PunjabKesari

अमेरिका में अबतक 41.3 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 146,000 से अधिक लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं। प्रशासन और उसके आसपास के लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें व्हाइट हाउस के कर्मी एक सैन्य सदस्य, पेंस के प्रेस सचिव कैटी मिलर एवं स्क्वाड्रन मैरीन आदि शामिल हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News