Trump-Kim Summit: दुनियाभर के 2500 से अधिक पत्रकार शिखर वार्ता को करेंगे कवर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 01:44 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के साथ 12 जून को होने वाली शिखर वार्ता की तैयारियां बहुत अच्छी चल रही हैं। इसके एक दिन बाद राष्ट्रपति का यह बयान आया है।  दुनियाभर के 2,500 से अधिक पत्रकार शिखर वार्ता को कवर करेंगे। सिंगापुर ने मंगलवार को ऐतिहासिक शिखर वार्ता के लिए सेंटोसा आईलैंड पर्यटक रिजॉर्ट को नामित किया।

शिखर वार्ता के मद्देनजर अमेरिका और उत्तर कोरिया के कई दल लगातार बैठक कर रहे हैं।  ट्रंप ने कहा कि देखते हैं क्या होता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, आने वाले दिन काफी महत्वपूर्ण होंगे। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे उत्तर कोरिया के साथ अमेरिका की बैठक पर ट्रंप से बातचीत करने के लिए इस सप्ताह व्हाइट हाउस आएंगे।   विदेश विभाग के फॉगी बॉटम मुख्यालय पर विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सिंगापुर के अपने समकक्ष से मुलाकात की जिसमें उन्होंने अन्य मुद्दों के साथ उत्तर कोरियाई शिखर वार्ता पर भी चर्चा की जिसकी मेजबानी सिंगापुर करेगा।
PunjabKesari
मीडिया में आ रही खबरों का खंडन करते हुए विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा कि सिंगापुर में उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के ठहरने पर आने वाले खर्च का भुगतान अमेरिका नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम उनके खर्चें का भुगतान नहीं कर रहे हैं।  नोर्ट ने कहा कि हमारे दल हर दिन ना केवल असैन्यीकृत क्षेत्र में बातचीत कर रहे हैं बल्कि सिंगापुर में भी बातचीत हो रही है। इस बीच , शीर्ष रिपब्लिकन सीनेटर मार्को रुबियो ने कहा कि सिंगापुर शिखर वार्ता महज एक प्रक्रियाकी शुरुआत है और इससे कुछ ठोस नतीजा नहीं निकलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News