भारत और कुवैत ने निवेश सम्मेलन 2.0 के दौरान सूचना साझा करने के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 03:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. कुवैत में भारतीय दूतावास ने भारत-कुवैत निवेश सम्मेलन 2.0 की मेजबानी की, जो द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। सम्मेलन के दौरान भारत और कुवैत ने वित्तीय और नियामक क्षेत्रों के भीतर प्रौद्योगिकियों और नवाचारों पर जानकारी साझा करने के उद्देश्य से एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। यह सम्मेलन भारतीय व्यापार और व्यावसायिक परिषद (आईबीपीसी), निवेश कंपनियों के संघ (यूआईसी) और कुवैत चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीआई) के सहयोग से आयोजित किया गया था।

PunjabKesari
कुवैत में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा- भारत-कुवैत निवेश सम्मेलन 2.0 का आयोजन दूतावास द्वारा आईबीपीसी यूआईसी और केसीसीआई के सहयोग से किया गया था। कुवैत इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (KIA) के प्रबंध निदेशक मुख्य अतिथि थे। जीआईएफटी सिटी, एनआईआईएफ, इन्वेस्टइंडिया और सीआईआई के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडलों ने भाग लिया।

गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी), नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड (एनआईआईएफ) और इन्वेस्ट इंडिया के हाई-प्रोफाइल प्रतिनिधियों ने सम्मेलन में अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण प्रस्तुत किए। इसके अतिरिक्त, भारतीय व्यापार और व्यावसायिक परिषद (आईबीपीसी) और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के प्रतिनिधियों ने चर्चा में योगदान दिया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News