पाकिस्तान में सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग में 10 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 06:32 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू जिले में सरकार और सेना अपने खिलाफ उठी आवाज को दबाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर गोलीबारी की जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई । घायलों का आंकड़ा 100 के पार है। पुलिस का कहना है कि इस प्रदर्शन में खैबर पख्तूनख्वा के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री बाल-बाल बचे हैं। हम लोगों के आतंक को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

सीनेटर मुश्ताक अहमद  ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने बन्नू कैंट की चारदीवारी के पास आग लगाई जिसके बाद कैंट के अंदर घुस गए और कैंट के सुरक्षा कर्मचारियों पर हमला किया।  प्रदर्शनकारियों ने कैंट के सुरक्षा कर्मियों से हथियार छीनने की कोशिश की  इसके बाद गोलीबारी की घटना हुई। बन्नू जिले में लोगों ने क्षेत्र में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ एक बड़ी रैली का आयोजन किया था। उनकी मांग है की कि सरकार क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाए। पाकिस्तानी सेना का कहना है कि सेना नागरिकों की रक्षक है। उन्हें नुकसान पहुंचाने के बारे में सोच भी नहीं सकते।

 

पाकिस्तानी के सुरक्षा बल पूरी तरह से प्रशिक्षित हैं।  आधुनिक हथियारों से लैस हैं. बेहद पेशेवर तरीके से काम करते हैं।  बन्नू घटना के दिन एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरे वाहन से हमला किया।इसके बाद दो आतंकी सैन्य परिसर में फंस गए। आतंकवादियों को खत्म करने के लिए एक ऑपरेशन चलाया  गया और इस दौरान क्रॉस-फायरिंग भी हुई। आतंकवादी ने सुरक्षाबलों की दो मंजिला इमारतों में से एक पर कब्ज़ा कर लिया  और गोलीबारी  की।  इस इमारत के पीछे एक बाजार और बस स्टैंड है ।24 घंटे तक चले ऑपरेशन में 8 सैनिक मारे गए और 10 आतंकवादियों को मार गिराया गया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News