इस लड़की को है अपनी दाढ़ी से प्यार, कभी रोज करनी पड़ती थी शेव (pics)

punjabkesari.in Thursday, Mar 01, 2018 - 01:20 PM (IST)

इंटनैशनल डेस्कः  अमरीका में रहने वाली एक युवती दूसरों के लिए मिसाल बन गई है। इस लड़की को देख हर कोई सोच में पड़ जाता है। दरअसल, 26 साल की नोवा गैलेक्सिया पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) बीमारी से पीड़ित है।
PunjabKesari
इस बीमारी के कारण उसके चेहरे पर मर्दों की तरह बाल उग आए थे।टीनेज में ही शुरू हुई इस बीमारी के चलते वो पिछले 14 सालों से लगातार शेविंग करते आ रही थी ताकि दुनिया से इस बीमारी को छिपा सके लेकिन अब उसे अपनी दाढ़ी से प्यार हो गया और उसे बढ़ाने व लोगों को दिखाने में उसे कोई परेशानी नहीं है।
PunjabKesari
कभी करती थी अपमानित महसूस 
शुरुआती दौर में नोवा इस हार्मोनल डिसॉर्डर के कारण बढ़ते चेहरे के बालों से अपमानित महसूस करती थी। नोवा ने बताया कि स्कूल जाने से पहले हर रोज शेव किया करती थी।
PunjabKesari
जल्दी उठ जाती थी और शेव करती थी। मगर वास्तव में अपनी दाढ़ी को अधिक समय तक छिपा नहीं सकती थी। फिर 2017 में उन्होंने नो शेव नवंबर मनाने की सोची। एक महीना शेव नहीं किया।
PunjabKesari
इस दौरान नोवा को लगने लगा कि वह खुद से भाग रही है। सोसाइटी क्या कहेगी, इस चक्कर में अपना जीवन खो रही है, एक डर और हिचक में जी रही है। बस फिर क्या था उसने फैसला किया कि मैं जैसी हूं, वैसी ही रहूंगी और दाढ़ी बढ़ानी शुरू कर दी। नोवा चाहती है कि उसकी कहानी अन्य लोगों को भी इंस्पायर करे ताकि वे बेहिचक अपनी बॉडी को अपना सकें और खुद से नफरत न करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News