एयर फ्रांस ने ईरान के लिए सभी उड़ानें की निलंबित, कभी भी हो सकता है इजराइल पर हमला

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 11:34 AM (IST)

इंटरनैशनल डैस्क : एयर फ्रांस ने ईरान के लिए सभी उड़ानें निलंबित कर दी हैं। एयर फ्रांस ने ईरान के ऊपर से उड़ान भरने वाले विमानों के उड़ान रूट को बदलने का निर्णय लिया। इजराइल के साथ उच्च तनाव के कारण एयर फ्रांस ने अब ईरान के ऊपर से उड़ान नहीं भरने का निर्णय लिया।

PunjabKesari

इसलिए लिया गया फैसला
बताया जा रहा कि ईरान इस्राइल पर बड़ा हमला कर सकता है। इस चेतावनी को देखते हुए इस्राइल ने शुक्रवार को ईरान या उसके प्रतिनिधियों द्वारा हमला किए जाने की संभावना को लेकर कमर कस ली है। एक अप्रैल को सीरिया में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ था। इससे दूतावास का एक खंड पूरी तरह ध्वस्त हो गया था। वहीं, ईरान के दो शीर्ष सैन्य जनरल और पांच अन्य अधिकारी भी मारे गए थे। इस हमले का ईरान इस्राइल पर आरोप लगा रहा है। साथ ही उसने जवाबी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। हालांकि, इस्राइल ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 
 

🚨🇫🇷🇮🇷 BREAKING: AIR FRANCE SUSPENDS ALL FLIGHTS TO IRAN

The decision comes after U.S. intelligence learned Iran was moving military assets internally.

Iranian and Israeli airspaces remain nearly completely void of commercial air traffic as a strike on Israel is considered… https://t.co/ePiOiYm3kB pic.twitter.com/QMuJdBoxvu

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) April 13, 2024

इन देशों ने अपने नागरिकों को किया सतर्क
भारत, फ्रांस, पोलैंड और रूस सहित देशों ने अपने नागरिकों को इस क्षेत्र की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। गौरतलब है, हमास और इस्राइल के बीच सात माह से युद्ध जारी है। वहीं, व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी का कहना है कि ईरान से खतरा वास्तविक और व्यवहार्य है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News