तालिबान ने की 15 सैनिकों, 4 पुलिसर्किमयों की हत्या की

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 05:56 PM (IST)

काबुलः तालिबान ने आज अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज और पश्चिम प्रांत फराह में हमले किए। इन हमलों में 15 सैनिक और चार पुलिसकर्मी मारे गए हैं। सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजई ने बताया कि कुंदुज के दश्त ए अर्क जिले में स्थित एक सैन्य चौकी को तालिबान लड़ाकों ने गोला बारी कर नष्ट करने की कोशिश की।       

उन्होंने बताया कि चार घंटे तक चली मुठभेड़ में 15 सैनिक मारे गए , जबकि कम से कम 13 अन्य घायल हो गए वहीं, प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद युसूफ अयूबी ने बताया कि करीब 30 सैनिक मारे गए हैं।  फराह में हुए हमले में तालिबान ने एक पुलिस चौकी को निशाना बनाया, जिसमें चार पुलिसकर्मी मारे गए। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद नसीर मेहरी ने यह जानकारी दी हालांकि , तालिबान ने इनमें से किसी भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।       

फराह के खाक ए सफद जिले में कल एक वाहन को निशाना बना कर किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में दो महिलाओं और एक बच्चे सहित पांच लोग मारे गए थे। वहीं , दो आत्मघाती हमलावर पूर्वी नांगरहार प्रांत में कल शिक्षा विभाग की एक इमारत में घुसे और उन्होंने कम से कम 10 लोगों की हत्या कर दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान से बार - बार शांति वार्ता की अपील की है लेकिन विद्रोहियों ने उन्हें खारिज कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News