ट्रंप से जुड़ी खबर का कोई खंडन नहीं, कोई खेद नहीं :न्यूयॉर्क टाइम्स

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2016 - 02:31 PM (IST)

वॉशिंगटन: न्यूयॉर्क टाइम्स ने अमरीकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को बदनाम करने वाला लेख लिखने के उनके दावे को खारिज करते हुए कहा है कि ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली 2 महिलाओं के बारे में जो खबर थी वह गहन सार्वजनिक सरोकार के एक विषय से जुड़ी छापे जाने योग्य जानकारी थी। 

गुरूवार को एक पत्र के माध्यम से टाइम्स के अटार्नी डेविड मैकक्रॉ ने कहा कि ट्रंप ने ‘‘महिलाओं को उनकी सहमति के बिना कामुक स्पर्श करने के बारे में शेखी बघारी’’ थी और कई महिलाएं सामने आईं।उन्होंने लिखा,‘‘हमारे लेख में एेसा कुछ भी नहीं था जिसने ट्रंप की उस साख को थोड़ा भी प्रभावित किया हो जो उन्होंने अपने बयानों और कार्रवाइयों से खुद अपने लिए बना ली है।’’

टाइम्स ने बुधवार को खबर प्रकाशित की थी कि 2 महिलाओं ने अखबार को ट्रंप की अनुचित यौन आकांक्षाओं के बारे में बताया था। जेसिका लीड्स नाम की महिला ने कहा था कि ट्रंप ने तीन दशक से अधिक समय पहले एक विमान में उसे गलत तरह से छूआ था। दूसरी महिला राशेल क्रुक्स ने कहा था कि ट्रंप ने 2006 में बिना सहमति के उसे चूमा। उस समय वह 22 साल की थी और ट्रंप टॉवर की एक रीयल इस्टेट कंपनी में रिसेप्शनिस्ट थीं।

ट्रंप ने इन आरोपों को खारिज करते हुए अपने अटार्नी के जरिए मांग की कि खबर का खंडन किया जाए।आेहायो में एक रैली में उन्होंने कहा कि मीडिया ने उन्हें बदनाम किया है और गलत आरोपों के साथ उनके बारे में झूठ बोला है। टाइम्स ने खबर का खंडन करने से इंकार करते हुए कहा कि उसके संवाददाताओं ने महिलाओं के बयानों की पुष्टि करने के लिए अथक मेहनत की है।मैकक्रॉ ने लिखा, ‘‘उनकी आवाज बंद करने से न केवल हमारे पाठकों का बल्कि लोकतंत्र का भी नुकसान होगा।’’उन्होंने कहा कि अगर ट्रंप मुकदमा करना चाहते हैं तो हम एेसे अवसर का स्वागत करेंगे जहां अदालत उन्हें उनकी गलती का एहसास कराए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News