समुद्र में फंसे जहाज पर बने टाइटैनिक जैसे खौफनाक हालात, दहला देगा वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 01:53 PM (IST)

लॉस एंजलिसः फेसम फिल्म टाइटैनिक (Titanic ) में उसके डूबने का खौफनाक व दिल दहला देने वाले दृश्य किसे याद नहीं होंगे ? इस फिल्म में दिखाया गया था कि किस तरह टाइटेनिक जहाज चट्टान की चपेट में आकर खराब होता है और आखिर में उसके दो टुकड़े होने के बाद सैंकड़ों यात्रियों सहित समुद्र में समा जाता है। इस फिल्म के दृश्य उस समय सच साबित होने लगे जब समुद्र में एक जहाज  लहरों की चपेट आया और जहाज में अफरा-तफरी मच गई।

जब ये हादसा हुआ तब जहाज के अंदर बैठे लोग आराम कर रहे थे। इस वाक्या का वीडियो सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि अचानक एक बड़ी लहर आती है और जहाज के अंदर मौजूद सामान एक तरफ से दूसरी तरफ तेज़ी से फिसलने लगता है। लोगों के सिर के ऊपर जहाज के अंदर का फर्नीचर भी गिरता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
 

वाइकिंग स्काई नाम का ये क्रूज जहाज नॉर्वे के पश्चिमी तट से दूर इंजन में आई खराबी की वजह से समुद्र में फंस गया। स्थिति को काबू करने में वक्त लगा। इस बीच जहाज पानी पर ही ज़ोरों से हिलने लगा, लोग इस मंजर को देख बहुत घबरा गए। इस जहाज में मौजूद 1373 यात्रियों में से करीब 500 को हैलिकॉप्टर के जरिए सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया। आखिरकार जहाज के इंजन को वक्त पर ठीक कर लिया गया और अब सभी यात्री सुरक्षित हैं ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News