हांगकांग में सरकार विरोधी प्रदर्शनों शामिल 16 वर्षीय छात्र को 6 महीने की जेल

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 01:11 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः हांगकांग में  एक 16 वर्षीय छात्र को 2019 के दंगों  दौरान सरकार विरोधी प्रदर्शनों में शामिल होने  के लिए 6 महीने नजरबंदी केंद्र में रखने की सजा सुनाई गई है। दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, हांगकांग के सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान दंगा करने के लिए दोषी ठहराया  किशोर सबसे कम उम्र का आरोपी है। जिला न्यायाधीश अर्नेस्ट लिन काम-हंग ने बुधवार को  अपने फैसले में काउंसलिंग' के साथ किशोरी को थोड़े समय के लिए नजरबंदी केंद्र में भेजने का आदेश दिया ।  

 

 अदालत में किए गए एक सवाल पर कि क्या  छह महीने से पहले किशोर को रिहा किया  जा सकता है तो अदालत ने कहा कि  यह उसके आचरण पर निर्भर करेगा और अंतिम फैसला सुधारक सेवाओं के आयुक्त द्वारा तय किया जाएगा। बता दें कि 16 नवंबर, 2019 को मोंग कोक के शॉपिंग जिले में लगभग 70 प्रदर्शनकारियों में  शामिल इस छात्र  ने एक कानून प्रवर्तन अधिकारी की ओर एक पेट्रोल बम फेंकना स्वीकार किया। उस समय वह 14 वर्ष का था। अपने फैसले में जिला न्यायाधीश ने छात्र के बचाव को खारिज कर दिया कि उसे पेट्रोल बम फेंकने के लिए दूसरों द्वारा 'उकसाया' गया था।

 

न्यायाधीश ने  कहा कि उसका काला पहनावा और गियर वैसा ही था जैसा कि घटनास्थल पर हिंसक प्रदर्शनकारियों द्वारा पहना गया था  । न्यायाधीश ने आगे टिप्पणी की कि उन्हें दंगाई की गंभीरता को प्रतिबिंबित करने के लिए वयस्क अपराधियों को कैद करने में "कोई संकोच नहीं" होगा, जिसके लिए  पांच साल जेल की सजा  रखी गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News