ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता ने विश्व के मुस्लिमों से की ये अपील

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 02:13 PM (IST)

तेहरानः ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्लाह खुमैनी ने ट्वीट कर कहा कि मुस्लिम जगत को बहरीन, कश्मीर, यमन आदि के मुस्लिमों को खुले तौर पर समर्थन देना चाहिए और उन उत्पीड़कों और तानाशाहों को बाहर का रास्‍ता दिखाना चाहिए, जिन्होंने रमजान में लोगों पर हमला किया।  

मीडिया के मुताबिक खुमैनी ने कहा है कि मुस्लिम जगत को बहरीन, यमन और कश्मीर के लोगों का खुलकर समर्थन करना चाहिए। साथ ही रमजान के दौरान लोगों पर हमला करने वाले उत्पीड़क और तानाशाह को बाहर का रास्ता दिखाएं। बहरीन, यमन और दूसरे मुस्लिम देशों के आसपास के मुद्दों ने इस्लामी निकाय को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। खुमैनी ने ये बात ईद के मौके पर हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कही।

खबर के मुताबिक, खुमैनी ने ऐसा करके सऊदी अरब और सुन्नी अरब जगत को साझा शत्रु बताते हुए वैश्विक मुस्लिम समुदाय को एक मंच पर लाने की कोशिश की है। इसके साथ ही खुमैनी ने सोमवार को फिलिस्तीन मुद्दे को इस्लामिक जगत का अहम मुद्दा करार दिया और मुसलमानों से अपील की कि वे हर संभव तरीके से इजरायल से लड़ें। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राजधानी तेहरान में ईरानियों के एक समूह को संबोधित करते हुए खुमैनी ने यह टिप्पणी की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News