बेटे-बहू से नाराज पिता ने टुकड़ो में काट दिए लाखों रुपए!(Pics)

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2016 - 01:06 PM (IST)

लियोनिंग: चीन के सिचुआन प्रांत में एक पिता बेटे के व्यवहार से इस कदर गुस्सा हुए कि उसने अपनी संपत्ति के 1.40 लाख युआन (14.22 लाख रुपए) को छोटे-छोटे टुकड़ो में काट दिया। जानकारी के मुताबिक, 85 वर्षीय चेन को लगा कि बुढ़ापे में उनके बेटे और बहू उनका सम्मान नहीं करते हैं। 

इसलिए वे अपने बेटे और बहू को अपनी संपत्ति का कोई भी हिस्सा नहीं देना चाहते थे। इसलिए उन्होंनेे इन पैसों को नष्ट कर दिया। जब पिता द्धारा टुकड़े किए गए रुपयों को लेकर बेटा लुओ रुपयों के टुकड़ों को लेकर बैंक में बदलने के लिए गया, लेकिन जहां बैंक स्टॉफ ने उसे बताया कि बैंक की ओर से कट-फटे नोट लेने का नियम तो है पर वह इस तरह से छोटे टुकड़ों में बंटे नोट को नहीं ले सकते। अगर वो इन रुपयों को सही से जोड़कर लाए तो बैंक उन्हें पूरे पैसे लौटा देगा।

उसके बाद लुओ और उनकी पत्नी ने मिलकर पूरे तीन महीने में 1,180 नोटों को आपस में जोड़ा, जिसेक बाद बैंक ने उन्हें रुपए लौटाए। दोनों ने एक दिन में लगभग 19 घंटे टुकड़ों को आपस में जोडऩे में लगाए। पिता चेन को अपना पुराना घर बेचकर 2 लाख युआन ( 20.57 लाख रु.) मिले थे, जिसमें से कुछ उसने फाड़ दिए और अब बेटे को डर है कि कहीं वह बाकी पैसे भी नष्ट ना कर दें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News