इस खूबसूरत महिला के मेहंदी वाले हाथों को देख फटी रह जाएंगी आपकी आंखें (Watch pics)

punjabkesari.in Friday, May 05, 2017 - 03:53 PM (IST)

लंदन: सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही खूबसूरत लड़की के हाथों पर लगीं मेहंदी की यह तस्वीरें हर किसी को चौंका सकती है। जीं हां अगर आप भी अपने हाथों में मेहंदी लगाने का शौक रखते है तो यह खबर आपके लिए अहम हो सकती है। 

PunjabKesari

मेहंदी लगाने से पहले करवाया स्किन टैस्ट
दरअसल, तुर्की के कोरुम में रहने वाली सोफी अकिस(22) अपने पति के साथ छुट्टियां बिताने मोरक्को गई हुई थीं। इसी दौरान छुट्टियों को यादगार बनाने के लिए उसने अपने हाथों को मेहंदी से सजाने का फैसला किया। इसके लिए उसने बकायदा  स्किन टेस्ट भी करवाया ताकि  पता चल सके की कहीं मेहंदी से उसके हाथों पर किसी तरह का  कोई रिएक्शन तो नहीं होगा। 

PunjabKesari

मेहंदी लगे हाथ फोड़ों में बदले
टेस्ट क्लियर होने के तुरंत बाद ही सोफी ने शॉप में इसके लिए ज्यादा पैसे देने की बजाए सड़क के किनारे बैठे मेहंदी लगाने वाले व्यक्ति से कम पैसों में मेहंदी लगवा ली।  इसके लिए सोफी ने मात्र 332 रुपए खर्च किए। कुछ ही देर बाद सोफी के हाथों में खुजली होने लगी, जो धीरे-धीरे बढ़ने के साथ-साथ फोड़ों में बदल गर्इ। मोरोक्को आने पर उसने प्रॉपर ट्रीटमेंट करवाया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि  हाथों में ब्राउन की जगह ब्लैक हीना लगाया गया था। इसी कारण उसके हाथों में रिएक्शन हो गया। 

PunjabKesari

सोफी ने सोशल अकाउंट पर शेयर की तस्वीरें
सोफी ने अपने हाथों की तस्वीरें सोशल अकाउंट पर शेयर की है, जिसके बाद से यह तस्वीरें वायरल हो रही है। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने लोगों को अवेयर करते हुए  हुए लिखा कि ब्लैक हीना में paraphenylenediamine (PPD) नाम का केमिकल मिलाया जाता है। UK में जहां इस पर बैन लगा है, वहीं यूरोप और अमेरिका में इसके इस्तेमाल पर स्ट्रिक्ट कंट्रोल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News