भूमध्य सागर क्षेत्र में इस वर्ष अब तक 1500 प्रवासियों की मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 09:41 PM (IST)

जिनेवा: भूमध्यसागर क्षेत्र में इस वर्ष अब तक कम से कम 1500 प्रवासियों की मौत हो गई है और लीबिया तथा इटली के बीच के मार्ग को सबसे जानलेवा करार दिया गया है जहां प्रत्येक 19 प्रवासियों में से एक की मौत हो जाती है। 
PunjabKesari
अंतरराष्ट्रीय प्रवासी संगठन (आईओएम) की शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया कि अवैध रूप से यूरोप आने वाले लोगों का पसंदीदा देश अब इटली के मुकाबले स्पेन हो गया है और वहां इस वर्ष अब तक 21000 प्रवासियों का पंजीकरण हो चुका है। संगठन ने बताया कि कुल मिलाकर इस वर्ष अब तक यूरोप के तटों पर 55000 प्रवासी पहुंचे है जो पिछले वर्ष के मुकाबले दो गुना ज्यादा है। 
Two men panic and struggle in the water during their rescue. Their rubber boat was in distress and deflating quickly on one side, tipping many migrants in the water. They were quickly reached by rescue swimmers and brought to safety. (EPA Photo)
इटली में अब तक लीबिया से समुद्र के जरिए 18,130 प्रवासी पहुंच चुके है और बाकी ग्रीस, माल्टा तथा साइप्रस से आ रहे हैं। संगठन के प्रवक्ता जोइल मिलमैन ने पत्रकारों से कहा, " यहां दो बातें काफी महत्वपूर्ण हैं कि भले ही इटली में आने वाले लोगों की संख्या कम है लेकिन वहां प्रति हजार लोगों पर मौत का आंकड़ा काफी ज्यादा है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News