नौकरी न मिली तो अपनाया ये अजीब तरीका, गूगल समेत 200 कंपनियों से आ गए ऑफर

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 02:33 PM (IST)

 कैलिफोर्नियाः नौकरी न मिलने से निराश एक वेब डिवैलपर ने काम तलाशने का एेसा अनोखा  तरीका ढूंढा कि उसके सामने नौकरियों की लंबी लाईन लग गई । अमरीका की सिलिकॉन वैली  में रहने वाले  डेविड कैसारेज को जब कोई जॉब नहीं मिली तो उन्होंने सड़कों पर अपना रिज्यूम बांटना शुरू कर दिया। लोग भिखारी न समझें इसलिए हाथ में एक तख्ती रखी जिस पर लिखा था- ‘बेघर लेकिन सफलता का भूखा। कृपया रिज्यूम ले लें।’ 

एक महिला ने रिज्यूम के साथ उनकी फोटो ट्विटर पर पोस्ट कर दी जो वायरल हो गई। इसके बाद उसे गूगल, नेटफ्लिक्स और लिंक्डइन समेत करीब 200 कंपनियों से नौकरी के लिए फोन आ गए। नौकरी तलाशते-तलाशते डेविड कैसारेज के पास पैसा खत्म हो गया था। वे घर नहीं जाना चाहते थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। उन्हें सिलिकॉन वैली की गलियों में रिज्यूम बांटते जैसमीन स्कॉफील्ड नाम की एक महिला ने देखा।

ट्विटर पर उनकी पोस्ट के बाद डेविड को नौकरी दिलाने के लिए कुछ लोगों ने ‘गेट डेविड अ जॉब’ (डेविड को नौकरी दिलाओ) हैशटैग शुरू कर दिया। डेविड को जॉब देने के लिए कई लोगों ने जैसमीन से भी संपर्क साधा। लेकिन अब उनका कहना है कि डेविड के पास पहले ही काफी ऑफर आ चुके हैं।  डेविड ने टेक्सास की एक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है। उन्होंने 2014 से 2017 तक जनरल मोटर्स के साथ काम भी किया, लेकिन उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News