ईरान ने इजरायल पर दागे 200 ड्रोन, मिसाइलें, येरूशलम में सुनाई दिए धमाके और सायरन

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 06:35 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  ईरान ने रविवार को इजराइल की ओर ड्रोन लॉन्च किए। यह हमला सीरिया के दमिश्क में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हवाई हमले के लगभग दो सप्ताह बाद हुआ है। ईरान ने हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया था और जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

PunjabKesari

 ड्रोन हमले से कुछ घंटे पहले ईरान ने होर्मुज जलडमरूमध्य के पास इजराइल से जुड़े एक मालवाहक जहाज को जब्त कर लिया था.इस बीच, अमेरिका ने इजराइल को समर्थन देने की कसम खाई है। अमेरिका ने कहा कि वह इज़राइल के साथ खड़ा है और "उनकी रक्षा का समर्थन करेगा"।

इसके जवाब में, संयुक्त राष्ट्र में ईरान के मिशन ने कहा कि अमेरिका को ईरान और इज़राइल के बीच संघर्ष से दूर रहना चाहिए और चेतावनी दी कि अगर इज़राइल ने जवाबी कार्रवाई की तो तेहरान की प्रतिक्रिया अधिक गंभीर होगी।  

PunjabKesari

ईरान ने शनिवार से इज़राइल पर 200 से अधिक विस्फोटकों से भरे ड्रोन लॉन्च किए हैं, इज़राइली सेना ने रविवार सुबह कहा, मीडिया रिपोर्टों की तुरंत पुष्टि करने से इनकार कर दिया कि क्रूज़ मिसाइलें भी हमले का हिस्सा थीं।

मॉस्को से तेहरान जाने वाली उड़ान डायवर्ट
रूस की एअरोफ़्लोत एयरलाइन ने शनिवार को मॉस्को से तेहरान जाने वाली एक उड़ान को डायवर्ट कर दिया। एयरलाइन ने मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात के लिए कई उड़ानें भी स्थगित कर दीं।

PunjabKesari

15 उड़ानें रद्द
इज़राइली हवाई क्षेत्र पर प्रतिबंध के कारण यूनाइटेड एयरलाइंस ने नेवार्क से तेल अवीव के लिए शनिवार की नियोजित उड़ान रद्द कर दी। क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति को देखते हुए कुवैत एयरवेज ने आने वाली और जाने वाली सभी उड़ानों को "तनाव वाले क्षेत्रों" से दूर कर दिया। इज़राइल एल अल एयरलाइंस ने शनिवार और रविवार के लिए निर्धारित 15 उड़ानें रद्द कर दीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News