कनाडाई PM की उलटी गिनती शुरू ! ट्रूडो खिलाफ अपनी ही लिबरल पार्टी में बगावत बढ़ी, सांसदों ने कहा- " इस्तीफा दे दो ...लोग आपसे थक चुके "

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 03:29 PM (IST)

International Desk: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के खिलाफ उनके ही दल, लिबरल पार्टी, में बढ़ते असंतोष के संकेत मिल रहे हैं। इससे लगता है कि ट्रूडो की सत्ता में उलटी गिनती शुरू हो चुकी है।  हाल ही में चार्लोटटाउन के सांसद शॉन केसी (MParliament Charlottetown Sean Casey) ने खुलासा किया कि उनके मतदाता ट्रूडो के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। केसी ने बताया कि "लोग थक चुके हैं। वे उन्हें सुन नहीं रहे हैं और चाहते हैं कि वह जाएं।" मॉन्ट्रियल के सांसद एंथनी हाउसफादर ने भी इस मुद्दे पर अपनी आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि लिबरल पार्टी को अपने नेतृत्व पर गंभीरता से चर्चा करनी चाहिए, खासकर आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए।

ये भी पढ़ेंः- विदेशी हस्तक्षेप आरोपों पर कनाडा सरकार से भिड़े विपक्षी नेता, पोलिवरे ने कहा- ट्रूडो "एक नंबर के झूठे" 

हाउसफादर ने यह स्पष्ट किया कि यह चर्चा मीडिया में नहीं, बल्कि पार्टी के भीतर होनी चाहिए, जिससे सदस्य अपनी चिंताओं को स्वतंत्रता से व्यक्त कर सकें।इसके अलावा, न्यू ब्रंसविक के सांसद वेन लॉन्ग ने पहले भी ट्रूडो के इस्तीफे की बात की थी। अब, लगभग 30 से 40 अन्य सांसदों ने इस मुद्दे पर एक पत्र पर हस्ताक्षर करने की योजना बनाई है, जिससे वे ट्रूडो के नेतृत्व पर और अधिक दबाव डाल सकें। पार्टी के भीतर असंतोष का यह माहौल तब सामने आया है जब लिबरल पार्टी को पिछले चुनावों में हार का सामना करना पड़ा। सांसदों ने ट्रूडो से स्पष्ट योजना की उम्मीद की थी, लेकिन उन्होंने कोई ठोस रणनीति नहीं प्रस्तुत की।

पढ़ेंः-ट्रूडो ने विदेशी हस्तक्षेप मामले में भारत पर फिर साधा निशाना, लगाए गंभीर आरोप कहा-"कनाडा की संप्रभुता खतरे में"

सांसदों में चिंता बढ़ रही है कि अगर यह स्थिति जारी रही, तो यह अगले चुनावों में पार्टी के लिए हानिकारक हो सकती है। केसी ने यह भी कहा कि अगर ट्रूडो इस्तीफा देते हैं, तो इससे नए विचार और ऊर्जा आएगी, लेकिन साथ ही नेतृत्व परिवर्तन का जोखिम भी रहेगा। यह स्थिति लिबरल पार्टी के भविष्य के लिए चिंता का विषय बन गई है, और कई सांसद पार्टी के नेतृत्व के बारे में स्पष्टता की मांग कर रहे हैं। इस बढ़ते असंतोष ने यह स्पष्ट कर दिया है कि लिबरल पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा अब गहराई तक पहुँच चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News