कंदील बलोच मर्डर केसः सऊदी अरब ने हत्यारोपी भाई पाकिस्तान को सौंपा

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 12:39 PM (IST)

 

दुबईः सोशल मीडिया सेलिब्रिटी कंदील बलोच (26) की हत्या के मामले में सऊदी अरब ने वांछित उसके भाई को पाकिस्तान को सौंप दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वह कुछ दिन पहले ही खाड़ी देश में गिरफ्तार किया गया था। कंदील बलोच उर्फ फौजिया अजीम की उसके भाई वसीम खान ने पंजाब प्रांत के मुल्तान स्थित घर में गत 15 जुलाई, 2016 को हत्या कर दी थी। इस सनसनीखेज हत्या से पाकिस्तान में ऑनर किलिंग को लेकर बहस छिड़ गई थी।

 

 वसीम ने अपनी र्षीय बहन की हत्या का आरोप स्वीकार कर लिया था। उसने कहा था कि कंदील के सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक विडियो और बयानों से 'परिवार के सम्मान' को ठेस पहुंच रही थी। जिओ न्यूज के अनुसार सऊदी अरब स्थित इंटरनैशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गनाइजेशन (इंटरपोल) ने कंदील की हत्या के संदिग्ध उसके एक और भाई मुजफ्फर इकबाल को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था।

 

पाकिस्तान की सरकार ने वर्ष 2016 में सऊदी से इकबाल को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था क्योंकि वह उस वक्त वहां रह रहा था। इकबाल कंदील की हत्या के लिए उकसाने और इसमें मदद का आरोपी है। कंदील की हत्या के बाद उसके पिता मोहम्मद अजीम बलोच ने अपने दोनों बेटों और उनके सहयोगी हक नवाज और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News