सऊदी अरब में पहला फैशनवीक शुरू, सिर्फ महिलाएं देख सकेंगी कैटवॉक

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 03:21 PM (IST)

रियादः पिछले वर्ष कड़े नियमों वाले देश सऊदी अरब के प्रिंस ने कई एेतिहासिक फैसले लिए जिनमें महिलाओं को ड्राइविंग करने व स्टेडियम में मैच देखने की छूट शामिल है। अब हाल ही में महिलाओं के सऊदी अरब में पहला फैशन वीक शुरू किया गया है। इसमें देश-विदेश के मशहूर डिजाइनर्स मौजूद हैं।

PunjabKesariहालांकि, कैमरा को कैटवॉक की तस्वीरें लेने की इजाजत नहीं है। फैशन सप्ताह में कैटवॉक की गुरुवार से शुरुआत हुई और यह शनिवार तक चलेगा । यहां अंतिम दिन महिलाओं के लिए रूसी बैले का आयोजन भी किया जाएगा। सऊदी अरब में अतिरुढ़िवादी नीतियां दशकों से लागू हैं ऐसे में यहां फैशन वीक आयोजित होना एक बड़ी बात है। हालांकि सऊदी ने पहले भी फैशन शो आयोजित किए हैं लेकिन वह पूरी तरह से परमार्थ कार्यों के लिए थे और उसमें इस उद्योग के बड़े लोग शामिल नहीं होते थे।

PunjabKesariसऊदी अरब ने पश्चिम एशिया, ब्राजील, अमरीका और रूसी डिजाइनों के साथ यह फैशन वीक शुरू किया है। इसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात रॉबर्टो कावेली और जीन पॉल गॉल्टियर जैसे डिजाइनरों के शो भी आयोजित होंगे। सऊदी संस्कृति की मान्यताओं और नियमों को ध्यान में रखते हुए यहां कैटवॉक देखने के लिए सिर्फ महिलाएं ही आ सकती हैं जबकि यहां चल रहे गतिविधि को कैद करने के लिए कैमरे की अनुमति नहीं दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News