सऊदी एयरलाइंस ने बढ़ाई यात्रियों की मुसीबत !

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 11:26 AM (IST)

रियादः सऊदी एयरलाइंस ने अपने यात्रियों को मुसीबत में डाल दिया है। सऊदी एयरलाइंस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हाल ही में यात्रियों के लिए ड्रेस कोड जारी किया है। इस ड्रेस कोड के मुताबिक पुरुषों को हाफ़ पैंट पहनने की मनाही है। ये ड्रेस कोड कहता है कि यात्रियों को कोई भी ऐसा कपड़ा नहीं पहनना चाहिए जिससे अन्य यात्रियों को शर्म महसूस हो। इस कोड के तहत पुरुषों को टांगे दिखाने वाले कपड़े जैसे शॉर्ट्स और महिलाओं को टांगें और बाहें दिखाने वाले कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इसके साथ ही महिलाओं के कपड़े पारदर्शी और बेहद चुस्त नहीं होने चाहिए। 

एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर जारी सूचना में कहा है कि कंपनी हवाई यात्रा के दौरान ड्रेस कोड का पालन न करने वाले यात्रियों की फ़्लाइट कैंसल करने और रास्ते में भी उतारने का अधिकार रखती है। सोशल मीडिया पर कई यूज़र्स ने सऊदी एयरलाइंस के इस ड्रेस कोड पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ट्विटर यूज़र ने लिखा है कि कुछ यात्रियों को यात्रा शुरू करने से पहले इन नियमों के बारे में कुछ पता नहीं था और कुछ विदेशी लोगों के लिए ये बहुत ज्यादा था।

वहीं, कुछ लोगों को एयरपोर्ट पर ही नए कपड़े खरीदने पड़े।लेकिन एक ट्विटर यूज़र, एयरलाइंस के इस कदम को सकारात्मक बताते हुए कहते हैं कि एयरलाइंस फ्लाइट में शराब नहीं देती, नमाज़ पढ़ने की जगह देती है। इसके अलावा मैं और मेरे बच्चे आजादी के नाम पर ऐसे कपड़े पहनने के लिए विवश नहीं हैं। एक महिला ट्विटर यूज़र ने सवाल उठाया है कि ऐसे में सऊदी अरब किस तरह विदेशी पर्यटकों को आकर्षित कर सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News