ट्रंप प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से होगा सत्ता का हस्तांतरण: पोम्पिओ

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 12:32 PM (IST)

वाशिंगटन, 11 नवम्बर (भाषा) अमेरिका के निवर्तमान विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि देश में डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाले प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने इस बात का संकेत दे दिया कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव में जो बाइडन की जीत और निवर्तमान राष्ट्रपति ट्रंप की हार स्वीकार नहीं की है।

पोम्पिओ ने कहा, ‘‘ट्रंप प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा। हम तैयार हैं। दुनिया देख रही है कि यहां क्या हो रहा है। हम हरेक वोट की गिनती करने वाले हैं।’’ विदेश मंत्रालय के मुख्यालय ‘फॉगी बॉटम’ में पत्रकारों ने उनसे सवाल किया था कि क्या उनका विभाग (निर्वाचित राष्ट्रपति जो) बाइडन को सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण करने की तैयारी कर रहा है और अगर नहीं तो, इसमें देरी क्यों हो रही है या फिर शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण नहीं किया जाएगा? अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को चुनाव में विजेता घोषित किया जा चुका है।

पोम्पिओ ने एक सवाल के जवाब में मतदान के दौरान धोखाधड़ी का आरोप भी लगाया और कहा कि इस संबंध में उन्हें दुनिया भर से फोन आ रहे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News