ओबामा, बिल क्लिंटन ने जो बाइडेन और कमला हैरिस को ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 07:56 PM (IST)

वाशिंगटन, आठ नवंबर (भाषा) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और बिल क्लिंटन ने राष्ट्रपति निर्वाचित हुए जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति निर्वाचित हुईं कमला हैरिस को तीन नवंबर को हुए चुनाव में उनकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी।

ओबामा ने शनिवार को एक बयान में कहा, ‘‘मैं हमारे अगले राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला नागरिक बनने जा रहीं जिल बाइडेन को बधाई देने से अधिक गर्व महसूस नहीं कर सकता। मुझे हमारी अगली उप राष्ट्रपति के तौर पर कमला हैरिस के चुनाव के लिए उन्हें और डग एमहोफ को बधाई देते हुए भी उतना ही गौरव महसूस हो रहा है।’’ बिल क्लिंटन ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका ने आवाज उठाई और लोकतंत्र जीत गया। अब हमारे सामने निर्वाचित राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति हैं जो हम सभी की सेवा करेंगे और हम सभी को साथ लाएंगे। जो बाइडेन और कमला हैरिस की ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई।’’ बाइडेन और हैरिस के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में मेहनत करने वाले ओबामा ने कहा कि इस चुनाव में अभूतपूर्व परिस्थितियों में अमेरिकियों ने इतनी बड़ी संख्या में मतदान किया जैसा पहले कभी देखने को नहीं मिला।

उन्होंने कहा, ‘‘हर स्तर पर चुनाव परिणाम दर्शाते हैं कि देश बहुत गहराई से और कड़वाहट के साथ बंटा हुआ है। यह केवल जो और कमला के लिए नहीं बल्कि हममें से सभी के लिए जरूरी होगा कि अपने आराम के दायरे से बाहर निकलकर दूसरों की बात सुनें और एक ऐसा समान धरातल खोजें जहां से आगे बढ़ सकें।’’ प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि यह अमेरिका के लिए उम्मीद की नयी सुबह है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News