बाइडेन ने कैपिटल गेन टैक्स में 45% तक बढ़ोतरी का रखा प्रस्ताव, 1922 के बाद से सबसे अधिक

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 11:46 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शताब्दी के सबसे अधिक कैपिटल गेन टैक्स में बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा है। इसके अनुसार बाइडेन ने कैपिटल गेन टैक्स लगभग 44.6% तक बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है, जो 1922 के बाद से सबसे अधिक है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, आय संतुलन बनाने के लिए पूंजीगत लाभ कर वाले इस प्रस्ताव को 2025 वित्तीय वर्ष के लिए बाइडेन के बजट प्रस्ताव में जोड़ा गया है। प्रशासन के वित्तीय वर्ष 2025 के राजस्व प्रस्तावों के फुटनोट में इसे खास तौर पर इंगित किया गया है। 

 

बाइडेन के इस फैसले को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जैसे नेताओं द्वारा टैक्स में बढ़ोतरी की वैश्विक प्रवृत्ति का हिस्सा का माना जा रहा है, जिसका उद्देश्य बढ़ते राष्ट्रीय कर्ज से निपटना है। हालांकि आलोचकों ने चेतावनी दी है कि इसका उल्टा असर हो सकता है।  अमेरिका के राजस्व प्रस्तावों में शामिल "एक अलग प्रस्ताव में सबसे पहले सामान्य दर को बढ़ाकर 39.6 प्रतिशत करने का फैसला शामिल है ।

 

इसी तरह एक अन्य प्रस्ताव में नेट इनकम टैक्स को 1.2 प्रतिशत बढ़ाकर $400,000 करने की भी योजना है। ये प्रस्ताव लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन और योग्य लाभांश पर शीर्ष सीमांत दर को 44.6 प्रतिशत तक बढ़ा देंगे।' एक अन्य प्रस्ताव में करदाताओं के लिए लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन और योग्य लाभांश दरों को 37% तक बढ़ाने की योजना शामिल है। यह उन करदाताओं के लिए है जिनकी कर योग्य आय $1 मिलियन से अधिक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News