अमेरिका चुनाव: बाइडेन ने वित्तीय मदद उपलब्ध कराने वाले 800 प्रमुख लोगों के नाम जारी किए

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 06:32 PM (IST)

वाशिंगटन, दो नवंबर (भाषा) अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनाव प्रचार में वित्तीय मदद उपलब्ध कराने वाले 800 प्रमुख लोगों के नाम जारी किए हैं जिनमें कई भारतीय-अमेरिकी भी शामिल हैं। यह सूची रविवार को जारी की गई।

बाइडेन को भारतीय-अमेरिकी समुदाय के जिन लोगों ने वित्तीय मदद उपलब्ध कराई, उनमें समुदाय के शीर्ष नेता स्वदेश चटर्जी, रमेश कपूर, शेखर एन नरसिंहन, आर रंगास्वामी, अजय जैन भुटोरिया और फ्रैंक इस्लाम शीर्ष पर हैं।

समुदाय के अन्य प्रमुख दानदाताओं में नील मखीजा, राहू, प्रकाश, दीपक राज, राज शाह, राजन शाह, राधिका शाह, राज सिंह, निधि ठाकर, किरण जैन, सोनी कल्सी और बेला बजारिया शामिल हैं।

सूची में भारतीय-अमेरिकी कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल का नाम भी शामिल है।

इस सूची में उन लोगों के नाम शामिल हैं जिन्होंने कम से कम एक लाख डॉलर से अधिक की वित्तीय मदद उपलब्ध कराई। हालांकि, भारतीय-अमेरिकियों ने जितनी संख्या में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और बिल क्लिंटन के प्रचार के लिए वित्तीय मदद उपलब्ध कराई थी, उसके मुकाबले बाइडेन को मदद उपलब्ध कराने वालों की संख्या काफी कम है। पारंपरिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी को वित्तीय मदद उपलब्ध कराते रहे होटल व्यवसायी संत चटवाल जैसे भारतीय-अमेरिकियों के नाम सूची से गायब हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News