इमरान की पार्टी PTI ने  पाकिस्तान सरकार को नए चुनाव की तिथि के लिए दिया अल्टीमेटम

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 11:52 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को नए आम चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के लिए एक महीने का अल्टीमेटम जारी किया है। इसने कहा कि वर्तमान सरकार को और अधिक समय देने से देश की अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाएगी। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पूर्व संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री शरीफ के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार को नेशनल असेंबली भंग करने और नए चुनाव की घोषणा करने के लिए "एक महीने" से अधिक का समय नहीं देगी।

 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने चौधरी के हवाले से कहा, "अगले 48 घंटों के भीतर, पार्टी इस्लामाबाद में एक बड़ी बैठक की तारीख की घोषणा करेगी... सभा के दौरान, गठबंधन सरकार को चुनाव की तारीख की घोषणा करने के लिए PTI एक अल्टीमेटम जारी करेगी।" चौधरी ने कहा कि अल्टीमेटम के बाद भी अगर सरकार चुनाव की घोषणा नहीं करती है, तो "हमारी कार्रवाई के लिए तैयार हो जाओ, क्योंकि अधिक समय देने से देश की अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाएगी।"

 

 

पूर्व मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी को पाकिस्तान निर्वाचन आयोग पर विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा, “यह संभव नहीं है कि निर्वाचन आयोग पारदर्शी चुनाव कराए। इसलिए निर्वाचन आयोग को बदलना आवश्यक है तथा राजनीतिक और आर्थिक स्थिरता के लिए एकमात्र रास्ता आम चुनाव है।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News