फिलीपींस राष्ट्रपति की नारकोटिक्स लिस्ट में शामिल मेयर की दिन-दहाड़े हत्या

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 06:20 PM (IST)

मनीलाः फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते की नारकोटिक्स से जुड़ी लिस्ट में तथाकथित रूप से शामिल एक मेयर एंटेनियो हलीली को सोमवार को किसी व्यक्ति ने दिन-दहाड़े गोली मार दी। पुलिस ने बताया कि फिलीपींस की राजधानी मनीला के दक्षिण में स्थित तानाउआन में साप्ताहिक ध्वजारोहण समारोह के दौरान किसी ने दूर से उनके सीने पर गोली मारी। गोली की आवाज़ सुनकर वहां मौजूद लोगों में खलबली मच गई। जवाबी कार्रवाई में हलीली के सुरक्षा गार्ड ने गोलियां चलाना शुरू कर दी। हालांकि अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। शूटर को पुलिस नहीं पकड़ सकी और वह भागने में कामयाब हो गया।

तानाउआन नगर के पुलिस चीफ रिनाटो मरकेडो ने  बताया कि गोली 150 मीटर (490 फीट) की दूरी से चलाई गई थी. उन्होंने कहा, "गोली चलाने की दूरी सामान्य नहीं थी. यह किसी सामान्य व्यक्ति द्वारा नहीं किया जा सकता. ज़रूर यह किसी शूटर द्वारा किया गया होगा।" विवादों से घिरे रहने वाले हलीली अपनी तुलना दुतेर्ते से करते रहे हैं,. लेकिन 2017 में उनका नाम दुतेर्ते द्वारा जारी किए गए नार्को लिस्ट में उभर कर आया। यह उन प्राधिकारियों की लिस्ट थी जो लोग नारकोटिक्स से जुड़े थे।

इसके बाद हलीली के हाथ से पुलिस का नियंत्रण वापस ले लिया गया. हालांकि हलीली ने ड्रग्स से किसी भी तरह का संबंध होने से मना किया। फिलीपींस में लगातार हो रही इस तरह की हत्याओं ने फिर से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। विपक्ष के सीनेटर फ्रांसिस पैंगिलिनान ने एक बयान में कहा कि यह हत्या सरकार द्वारा तथाकथित तौर पर 'ड्रग वॉर' के खिलाफ चलाए गए मुहिम का नतीजा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News