फेसबुक ऑफिस के बाहर न्यूड होकर पहुंची सैंकड़ों महिलाएं, हैरान कर देगा सच (pics)

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 12:04 PM (IST)

न्यूयॉर्कः फेसबुक पर महिलाओं के निप्पल की तस्वीर को सांझा करने पर बैन के खिलाफ न्यूयॉर्क में फेसबुक मुख्यालय के सामने सैकड़ों लोगों ने न्यूड होकर अनोखा प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने फेसबुक के इस फैसले का विरोध किया। प्रदर्शनकारी हाथ में निप्पल के कटआउट लेकर नग्न अवस्था में फेसबुक कार्यालय के सामने सड़क पर लेट गए।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार तकरीबन 100 से अधिक लोगों ने कंपनी की इस पाबंदी के खिलाफ सड़क पर नग्न होकर इसका विरोध किया। विरोध करने वालों में अधिकतर युवक व महिलाएं शामिल हुईं। wethenipple के नाम से किया जा रहा ये प्रदर्शन सोशल मीडिया पर भी काफी प्रचारित किया जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन कलाकार स्पेंस टनिक और नेशनल कोलिशन ने किया था। प्रदर्शनकारियों ने अपने शरीर को पुरुषों के निप्पल के कटआउट से ढका हुआ था। जिसमे कुछ कटआउट महिलाओं के निप्पल्स के भी थे।

PunjabKesari

फेसबुक मुख्यालय के सामने प्रदर्शन प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस पाबंदी से कला को नुकसान पहुंचेगा। बता दें कि टनिक को उनकी न्यूड फोटोग्राफी के लिए जाना जाता है, वह काफी सालों से इस तरह की नीतियों के खिलाफ लड़ रहे हैं। फेसबुक ने टनिक के पेज को 2014 में बैन कर दिया था। इससे पहले भी वह इस तरह के प्रदर्शन का आयोजन कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर काफी चर्चा टविक ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा है कि मुझे जो काम सोशल मीडिया पर साझा करने की अनुमति है वह मेरी पहचान नहीं है।

PunjabKesari

21वीं सदी के कलाकार के तौर पर मैं काफी तरह से इंस्टाग्राम पर निर्भर हूं, यह एक वैश्विक मैग्जीन है और इसपर पाबंदी मेरी आत्मा पर पाबंदी है। बता दें कि निप्पल की जो तस्वीरें प्रदर्शनकारियों के हाथ में थीं उसे पुरुष सेलेब्रिटीज और कलाकारों ने दी थी। जिसमे ब्रैवो एंडी कोहेन, एंड्री सरानो, एडम गोल्डबर्ग, टैड स्मिथ और टनिक शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News