पाठ याद न करने पर मासूम को जबरन खिलाई घास, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 10:51 AM (IST)

इस्लामाबादः सबक याद न करने पर अध्यापकों द्वारा छात्रों को पीटना या मुर्गा बनाने जैसे दंड देना आम बात है लेकिन पाकिस्तान में एक अध्यापक ने छात्र को ऐसी सजा दी कि सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है । पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, मामला पंजाब प्रांत के लोधरन के फतेहपुर स्कूल का है जहां सबक न सुनाने पर एख मासूम को जबरन घास खिलाई गई।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया जा रहा है कि सात साल के कशान को अपने सहपाठियों के सामने पाठ न सुनाने पर घास खाने को मजबूर किया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि कशान अपना पाठ याद नहीं कर पाता है और वह इसके बदले में घास खाता है। कशान को ऐसा करने के लिए उसका स्कूल अध्यापक कहता है, जिनकी पहचान हामिद रजा के रूप में की गई है।

इस बीच, कशान के पिता मोहम्मद असगर ने बताया कि मामला दो दिन पहले का है। उन्होंने कहा, 'टीचर हमारे रिश्तेदार हैं और हमने उन्हें इसके लिए माफ कर दिया है क्योंकि उन्होंने इसे मजाक में किया था।'

जिला पुलिस अधिकारी मलिक जमील जाफर ने हालांकि पुलिस अधिकारी को इस मामले की जांच करने को कहा है। उन्होंने टीचर के दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने के भी आदेश दिए हैं। मामले की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने टीचर रजा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News