पाकिस्तान: सईद ने मिल्ली मुस्लिम लीग के लिए शुरू किया प्रचार

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 09:42 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव के मद्देनजर मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफीज सईद ने मिल्ली मुस्लिम लीग के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। यह पार्टी जमात उद दावा का सियासी अंग है। 

अमेरिका ने पिछले महीने मिल्ली मुस्लिम लीग ( एमएमएल ) को विदेशी आतंकवादी संगठनों की फहरिस्त में डाल दिया था और कहा था कि प्रतिबंधित लश्कर - ए - तैयबा के सदस्य एमएमएल का नेतृत्व कर रहे हैं और तथाकथित यह पार्टी अपने बैनरों और पर्चों में खुले आम सईद की तस्वीर लगा रही है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ( ईसीपी ) ने एमएमएल को पंजीकृत नहीं किया है। 

सईद ने शनिवार को हारूनाबाद में एमएमएल की पहली चुनावी सभा को संबोधित किया और लोगों से पार्टी के लिए वोट मांगे। इस मौके पर सेना के पूर्व महानिदेशक मोहम्मद कायिा - उल - हक के बेटे इजाका - उल - हसन भी मौजूद थे। सईद ने कहा कि पाकिस्तान के दुश्मन देश में संगठनों के बीच टकराव चाहते हैं ताकि वे अपना दुष्ट मनसूबा हासिल कर सकें। 

उसने कहा , ‘‘ हमें उनका ( दुश्मनों का ) एजेंडा नाकाम करने के लिए एकजुट होना है।’’ सईद ने पाकिस्तान सरकार से भारत के प्रति अपनी नीति को बदलने की मांग की। एमएमएल की प्राथमिकताओं को बताते हुए लश्कर - ए - तैयबा के संस्थापक ने पुष्टि की कि उसका संगठन जमात - उद - दावा एमएमएल के बैनर तले 2018 का आम चुनाव लड़ेगा।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News