IAF स्ट्राइक से तिलमिलाया पाक:कहा- पसंद की जगह और वक्त पर देंगे जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 07:44 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने मंगलवार को भारत के दावे को ‘पूरी तरह खारिज’ कर दिया कि उसने बालाकोट के नजदीक आतंकवादी शिविर को निशाना बनाया और भारी क्षति पहुंचाई। साथ ही उसने संकल्प लिया कि भारत के ‘गैरजरूरी आक्रामकता’ का जवाब वह ‘अपने पसंद के स्थान और समय’ पर देगा। पाकिस्तान के अंदर बालाकोट में भारतीय हवाई हमले के कुछ घंटे के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की विशेष बैठक में प्रधानमंत्री इमरान खान ने सशस्त्र बलों और पाकिस्तान के लोगों से किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है।

PunjabKesariनई दिल्ली में अधिकारियों ने जानकारी दी कि भारत ने मंगलवार की सुबह पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर बम से हमला कर उसे नष्ट कर दिया। हमले में ‘काफी संख्या में’ आतंकवादी, प्रशिक्षक और वरिष्ठ कमांडर मारे गए। इस्लामाबाद में एनएससी की बैठक के बाद एक बयान में कहा गया,‘फोरम (एनएससी) भारत के दावे को पूरी तरह खारिज करता है कि उसने बालाकोट के नजदीक एक कथित आतंकवादी शिविर को निशाना बनाया और भारी क्षति पहुंचाई।

PunjabKesariइसने कहा, ‘फोरम का मानना है कि भारत ने गैर जरूरी आक्रामकता अपनाई जिसका पाकिस्तान अपनी पसंद के स्थान और समय पर जवाब देगा।’ एनएससी ने दुनिया की मीडिया को जमीनी हकीकत दिखाने के लिए आमंत्रित किया और घटनास्थल का दौरा करने का प्रस्ताव दिया। बयान में कहा गया है कि राष्ट्र को विश्वास में लेने के लिए सरकार ने संसद का संयुक्त सत्र बुलाने का निर्णय किया है।

PunjabKesariरक्षा और वित्त मंत्री के साथ संवाददाता सम्मेलन करते हुए शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ‘भारतीय आक्रामकता का जवाब’ देगा। उन्होंने घोषणा की कि वर्तमान स्थिति पर लोगों एवं अन्य दलों को विश्वास में लेने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जिसमें वह, वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री शामिल हैं। सवालों का जवाब देते हुए कुरैशी ने दावा किया कि भारतीय लड़ाकू विमानों ने मंगलवार की सुबह ‘कई स्थानों से घुसने’ का प्रयास किया। उन्होंने कहा, ‘लेकिन पाकिस्तानी विमानों के हस्तक्षेप के बाद कुछ मिनट के अंदर ही वे लौटने के लिए बाध्य हुए।’

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News