ताइवान के विदेश मंत्री का बयान- भारत सेमीकंडक्टर निर्माता के रूप में ले सकता है चीन की जगह

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 02:33 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू ने आशा व्यक्त की है कि भारत प्रमुख सेमीकंडक्टर निर्माता के रूप में चीन की जगह ले सकता है। इसके पीछे की वजह "चीन उच्च तकनीक उत्पादन में एक विश्वसनीय भागीदार नहीं हो सकता है"।

ताइवान के विदेश मंत्री ने भारतीय चुनाव से पहले दुष्प्रचार अभियानों की भी चेतावनी देते हुए कहा, "भारत भी चुनाव से गुजर रहा है और मुझे यकीन है कि चीनी भारतीय लोगों के दिमाग को आकार देने के लिए यह खुला माहौल बनाना चाहेंगे।"

भारत, ताइवान ने गतिशीलता समझौते पर हस्ताक्षर सहित उच्च स्तरीय विकास देखा है। इस गतिशीलता समझौते के तहत, भारतीय कामगार ताइवान की यात्रा कर सकते हैं। इससे अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दे सकता है। ताइवान मुंबई में अपना कार्यालय खोलने पर भी काम कर रहा है।

विदेश मंत्री ने ताइवान के पूर्व राष्ट्रपति मा की बीजिंग यात्रा पर भी बात करते हुए कहा, "और यहां ताइवान में अधिकांश लोग जो ताइवान जलडमरूमध्य में यथास्थिति बनाए रखना पसंद करते हैं, यह लगभग 80% या उससे अधिक है और जो लोग पूर्व राष्ट्रपति मा द्वारा समर्थित लाइनों की वकालत करेंगे, वे बहुत कम अल्पसंख्यक हैं, और जो लोग ताइवान और चीन का विरोध करने के लिए यथास्थिति को तेजी से बदलने की वकालत करेंगे, वे भी एक छोटे से अल्पसंख्यक हैं।''

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News