पाक में अब रिक्शा चालक के खाते में आए 3 अरब रुपए, मच गई खलबली

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 10:44 AM (IST)

पेशावरः  पाकिस्तान में मनी ट्रांसफर घोटाले का एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस बार गाज गिरी है एक रिक्शा चालक पर। अपनी बेटी के लिए 300 रुपए में घिसी हुई टायर वाली एक साइकिल खरीदने के लिए साल भर पैसे जमा करने वाला एक रिक्शा चालक अपने बैंक खाते से तीन अरब रुपए (पाकिस्तानी मुद्रा) का हस्तांतरण देख कर दंग रह गया। वह अपने इस खाते का इस्तेमाल भी नहीं कर रहा था। मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधियों का शिकार बने मोहम्मद रशीद (43) नामक रिक्शा चालक ने बताया कि वह यह सब देख कर पसीने से तर-ब-तर हो गया और थर-थर कांपने लगा। यह मामला सामने आने पर पाक में काला धन रखने वालों में खलबली मच गई है। 

PunjabKesariगौरतलब है कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने मनी लॉन्ड्रिंग की गतिविधियों पर रोक लगाने का संकल्प लिया है। रशीद को जब संघीय जांच एजेंसी से एक फोन कॉल आया, तब उसने छिपने की सोची, लेकिन दोस्तों और परिवार के सदस्यों के समझाने-बुझाने पर वह अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हो गया। सिर्फ उसका ही मामला नहीं, बल्कि हाल के हफ्तों में पाकिस्तानी अखबारों में ऐसी कई घटनाएं प्रकाशित हुई हैं।    

PunjabKesariइस तरह की घटनाओं के तहत किसी गरीब व्यक्ति के काफी समय से इस्तेमाल नहीं किए गए खाते में काफी रकम आ जाती है और अचानक ही यह हस्तांतरित भी हो जाती है। इस तरह, करोड़ों डॉलर देश से बाहर चला जाता है। रशीद इस मामले में आखिरकार दोषमुक्त हो गया है, लेकिन उसकी बेचैनी बरकरार है। रशीद ने बताया कि उसने अपना किराये का रिक्शा सड़कों पर चलाना बंद कर दिया है, क्योंकि उसे डर है कि कुछ अन्य जांच एजेंसियां उसे उठा सकती हैं। रशीद ने बताया कि तनाव के चलते उसकी पत्नी बीमार पड़ गई है।  दरअसल, चंद पलों के लिए बेशुमार दौलत पाने के कुछ ही हफ्ते पहले उन्होंने अपनी बेटी के लिए 300 रुपए में घिसी हुई टायर वाली एक साइकिल खरीदी थी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News