पाकिस्तानी पीएम ने आईएसआई में असैन्य पदों की हिस्सेदारी बढ़ाने को दी मंजूरी

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 04:07 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने देश की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस(आईएसआई)के वरिष्ठ अधिकारियों में असैन्य लोगों की हिस्सेदारी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।  


डॉन की एक खबर के मुताबिक,अब्बासी ने 15 सितंबर को एजेंसी में सर्वोच्च असैन्य पद महानिदेशकों(डीजी)की संख्या एक से बढ़ाकर चार करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।आईएसआई में असैन्य डीजी का पद ग्रेड 21 का है जो सशस्त्र सेनाओं में सेवारत मेजर जनरल के बराबर है। इससे पहले खुफिया एजेंसी में असैन्य डीजी का केवल एक पद होता था।  


प्रधानमंत्री ने उप महानिदेशकों(डीडीजी)की संख्या भी 8 से बढ़ाकर15 कर दी है।कैबिनेट एंड एस्टेब्लिशमेंट डिविजन के संसदीय सचिव रजा जावेद इखलास ने इस आदेश को ‘‘नियमित मामला’’ बताया।सेना की मीडिया इकाई इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के एक अधिकारी ने इस घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन कहा कि चूंकि प्रधानमंत्री सक्षम प्राधिकारी हैं तो एजेंसी में पदों में वृद्धि को मंजूरी देना उनका विशेष अधिकार है। आईएसआई प्रधानमंत्री सचिवालय के तहत काम करता है। इसका मुख्यालय शुरू में रावलपिंडी था लेकिन बाद में इसे इस्लामाबाद स्थानांतरित कर दिया गया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News