भारत के खिलाफ बोलना पड़ा भारी, सऊदी अरब गए पाक आर्मी चीफ बाजवा की हुई डबल बेइज्जती ( फोटो वायरल)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 10:47 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के भारत विरोधी बयान का खमियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ रहा है। कश्मीर को लेकर कुरैशी के बयान से नाराज सऊदी अरब को मनाना अब पाक के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। दरअसल सऊदी की नाराजगी दूर करने सऊदी गए पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा उस समय जब डबल बेइज्जती का समाना करना पड़ा जब क्राउन प्रिंस ने उनसे मिलने से साफ इंकार कर दिया और उनकी फिटनेस को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ा। सऊदी अरब को मनाने रियाद पहुंचे पाकिस्तान बाजवा खाली हाथ इस्लामाबाद लौट गए हैं।

PunjabKesari

उन्होंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मिलने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया लेकिन दोनों देशों में रिश्तों में आई तल्खी के कारण ऐसा हो न सका। सऊदी क्राउन प्रिंस ने दो टूक लहजे में पाक आर्मी चीफ से मिलने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, सऊदी ने पहले पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा को सम्मानित करने का ऐलान किया था। रियाद प्रशासन ने उसे भी कैंसल कर दिया। थक हारकर जनरल बाजवा सऊदी अरब के सेना प्रमुख फय्यद बिन हामिद अल-रूवैली से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सऊदी अरब को और अधिक सैन्य मदद देने की इच्छा भी जाहिर की। इसके अलावा सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी आर्मी चीफ की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वह सऊदी अरब के सेना प्रमुख के साथ बैठे हैं।

PunjabKesari

इस फोटो में जहां सऊदी अरब के सैन्य प्रमुख फिट नजर आ रहे हैं, वहीं बाजवा की तोंद उनकी शर्ट के बाहर निकलती दिख रही है। इसी बात को लेकर सोशल मीडिया उन्हें निशाना बनाए हुए हैं। पाकिस्तान की पत्रकार नायल इनायत आर्मी चीफ की तोंद वाली तस्वीर को शेयर किया है, और लोग लगातार फिटनेस को लेकर बाजवा का मजाक उड़ा रहे हैं। इनायत ने बॉलीवुड के एक गाने के साथ बाजवा पर निशाना साधा है। उन्होंने फोटो शेयर करते हुए ‘क्या सुपर कूल हैं हम’ फिल्म का गाना लिखा है, ‘तेरी शर्ट दा मैं बटन सोनिए’।

PunjabKesari

नायल इनायत के पोस्ट पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख का मजाक उड़ा रहे हैं। कुछ कमेंट तो ऐसे हैं कि यदि जनरल बाजवा उन्हें देख लें, तो शर्म से पानी-पानी हो जाएं। इनायत के ट्वीट को लगभग तीन हजार लाइक मिल चुके हैं और 350 बार उसे रीट्वीट किया जा चुका है।एक यूजर ने इनायत ने ट्वीट के जवाब में लिखा है कि ‘इमरान खान से ज्यादा दबाव तो वह बटन उठा रहा है’। इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा है ‘पाकिस्तान के आर्मी चीफ की फिटनेस यह है कि उनकी शर्ट के बटन हवा में उड़ने को तैयार हैं’।

PunjabKesari

गौरतलब है कि जनरल कमर जावेद बाजवा रूठे सऊदी अरब को मनाने के लिए रियाद की यात्रा पर गई थे। पाकिस्तान को उम्मीद थे कि बाजवा की यह बैठक सऊदी अरब से उसके रिश्तों में आई तल्खी को कम करने में मददगार होगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, उल्टा जनरल को बेइज्जत होकर वापस लौटने पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News