इंडोनेशिया में भूंकप से डरी महिला की मौत, 100 इमारतें क्षतिग्रस्त व कई घायल

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 02:39 PM (IST)

जकार्ताः इंडोनेशिया के सबसे अधिक घनी आबादी वाले जावा द्वीप पर शुक्रवार शाम को आए भूकंप से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि भूकंप का केंद्र समुद्र में था। अधिकारियों के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.9 दर्ज की गई, जिसकी वजह से लोगों में दहशत फैल गई और जकार्ता में लोग जान बचाकर सड़कों पर भागते नजर आए।

 

भूकंप के तुरंत बाद इंडोनेशिया के राष्ट्रीय आपदा एजेंसी ने सुनामी आने और समुद्र में तीन मीटर (10 फुट) ऊंची लहरें उठने की चेतावनी दी। हालांकि, कई घंटों के बाद चेतावनी वापस ले ली गई। प्रशासन ने शनिवार को बताया कि इलाके में भूकंप से भयभीत 48 वर्षीय महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि चार लोग घायल हुए हैं और करीब 1000 लोगों को अस्थायी शिविरों में भेजा गया है।

 

इनमें जावा के पड़ोसी द्वीप सुमात्रा के निवासी भी हैं। भूकंप की वजह से 100 इमारतों को नुकसान पहुंचा है और 34 घर तबाह हुए हैं। जावा के पेंडेगलांग में राहत शिविर में रह रहे 69 वर्षीय इसाह ने बताया, ‘‘भूकंप के समय तेज गड़गड़ाने की आवाज आई, मानों विमान ऊपर से गुजर रहा हो। मैं इतना डर गया था कि तुरंत वहां से भागने लगा। गौरतलब है कि दिसंबर में भी ज्वालामुखी फटने से आई सुनामी में 400 लोगों की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News