डब्ल्यूटीओ से अमरीका के हटने की खबर निराधार: मनुचिन

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 12:09 AM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका के वित्त मंत्री स्टीव मनुचिन ने शुक्रवार को न्यूज वेबसाइट एक्सिओज की उस रिपोर्ट को निराधार करार दिया जिसमें उसने सूत्रों के हवाले से बताया था कि अमरीका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) से हटना चाहते हैं। 

मनुचिन ने फॉक्स बिजनेस नेटवर्क से कहा, "यह ब्रेकिंग न्यूज नहीं है। यह सही नहीं है। यह झूठी खबर है।" उन्होंने कहा, "यह एक अतिशयोक्ति है। राष्ट्रपति ने हमसे तथा अन्य लोगों के साथ स्पष्ट किया है कि वह डब्ल्यूटीओ को लेकर चिंतित है। उनका मानना है कि इसके कुछ पहलु उचित नहीं है और चीन तथा अन्य देशों ने इसका उपयोग अपने फायदे के लिए किया है लेकिन हमारा ध्यान मुक्त व्यापार पर केंद्रित है। हम बाधाओं को तोडऩे पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।" 

इससे पहले एक्सिओज ने ट्रंप के साथ इस मसले पर बातचीत करने वाले एक अधिकारी के हवाले से कहा था कि ट्रंप ने एक हजार बार इस संगठन से हटने की धमकी दी है और कहा है कि यह संगठन हमारा शोषण ही करेगा। इस अधिकारी ने कहा," ट्रंप ने बार- बार अपने सलाहकारों को कहा है कि डब्ल्यू टी ओ ने हमेशा हमारा शोषण ही किया है और मुझे यह समझ नहीं आता है कि आखिर हम इसमें क्यों बने हुए हैं। विश्व के अन्य देशों ने इस संगठन को अमरीका को परेशान करने के लिए बनाया था।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News