मुस्लिम विरोधी ट्वीट करने पर नौकरी से निकाली न्यूज एडीटर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2017 - 12:53 PM (IST)

वॉशिंगटनः ब्रेटबर्ट नामक मीडिया कंपनी पर एक न्यूज एडीटर व पत्रकार को मुस्लिम विरोधी ट्वीट करने पर नौकरी से निकालने का आरोप लगा है  । कैटी मैकहुग नाम की पत्रकार ने कहा कि उन्होंने लंदन आतंकी हमले के बाद ट्वीट किया था जिसके बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। साल 2015 से वेबसाइट के लिए हजारों लेख लिखने वाले मैकहुग पहले द डेली कॉलर मीडिया संस्ता के साथ काम करती थीं।

शनिवार शाम को मैकहुग ने ट्वीट किया था, ‘अगर यूके में मुस्लिम नहीं रहते तो वहां किसी तरह का कोई खतरनाक आतंकी हमला नहीं होता।’  न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल यह दूसरी घटना है कि ब्रेटबर्ट न्यूज के कर्मचारी ने विवादित टिप्पणी के बाद नौकरी छोड़नी पड़ी। फरवरी महीने में ब्रेटबर्ट न्यूज के स्टार मिलो इयानोपोउलोस ने बाल यौन शोषण पर टिप्पणी की थी। इसके बाद उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दे दिया था।

मैकहुग ने अपने टि्वटर पर लिखा है, ‘मेरा साथ दें और मुझे डोनेशन दें ताकि मैं अपने मेडिकल बिल भर सकूं और दोबारा से नौकरी पा सकूं। इसके साथ ही सच्चाई बताते रहें।’ इस घटना के बाद कई लोग कैटी मैकहुग के समर्थन में आ गए हैं। कई टि्वटर यूजर्स ने ब्रेटबर्ट न्यूज पर निशाना साधा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News