कैदियों ने किया विरोध, जेल प्रशासन ने सीमित कर दी नवाज की गतिविधियां

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 11:35 AM (IST)

पेशावरः अदियाला जेल में बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ कैदियों द्वारा नारेबाजी के बाद  जेल प्रशासन ने नवाज की गतिविधियां  सीमित कर दी हैं। शरीफ को अब मस्जिद में नमाज भी नहीं पढ़ने दी जाएगी। इतना ही नहीं सूत्रों की माने तो, जेल प्रशासन शरीफ और उनकी बेटी मरियम को सिहाला रेस्ट हाउस में शिफ्ट करने पर विचार कर रहा है। 'डॉन न्यूज' के मुताबिक, एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात सिहाला रेस्ट हाउस में एक बम निरोधक दस्ता भेजा गया ताकि शरीफ और मरियम को भेजने से पहले यह सुनिश्चित किया जा सके कि परिसर में किसी तरह का विस्फोटक न हो। 

सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे शरीफ के लिए जेल में रहना असुरक्षित हो सकता है क्योंकि फिलहाल जेल में ऐसे बहुत से कैदी हैं जिन्हें आतंकवादी गतिविधियों के दोषी हैं। भले ही शरीफ और उनकी बेटी की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है लेकिन फिर भी खतरा बरकरार है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अदियाला जेल के बाहर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है क्योंकि शरीफ और मरियम से मिलने बड़ी संख्या में उनके समर्थक यहां पहुंच रहे हैं। 

सिहाला लॉज को साफ करने के बाद उसे फूल, पेंटिंग और तस्वीरों से सजाया गया है। यहां कैदियों को एक डबल बेड, दो कुर्सियां और एक टेबल दी जाएगी। बता दें कि यह वही लॉज है जहां पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी को हिरासत में रखा गया था जब 1996 में उनकी सरकार गिरी थी। अन्य राजनेताओं को भी इस रेस्ट हाउस में हिरासत में रखा जा चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News