अमरीका में मुस्लिम बच्चों को स्विमिंग पूल से निकाला

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 04:29 PM (IST)

न्यूयार्कः अमरीका के सार्वजनिक स्विमिंग पूल में से कुछ मुस्लिम बच्चों और उनकी कोच को बाहर निकाल दिया गया। घटना यहां के डेलावेयर राज्य में हुई जहां हिजाब पहनने कारण बच्चों के साथ एेसा व्यवहार किया गया। गर्मियों में अरबी संवर्द्धन कार्यक्रम चलाने वाली तहसीन ए  इस्माइल ने  बताया कि वह चार वर्षों से बच्चों को फोस्टर ब्राउन पब्लिक स्विमिंग पूल में ले जाती हैं लेकिन इस बार उन्हें वहां कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा। 

बच्चे स्विमिंग पूल में कमीज, छोटे पैंट और हिजाब पहने हुए थे। इस्माइल ने बताया कि स्वीमिंग पूल प्रबंधक ने उन्हें सूचित किया कि सार्वजनिक पूल में सूती  कपड़े पहनने की अनुमति देना नगर की नीति के खिलाफ है। इस्माइल का दावा है कि यह नियम ‘‘ कभी लागू नहीं किया गया। ’’ दारूल अमाना एकेडमी की मालिक और प्रिंसिपल इस्माइल का मानना है कि पिछले पांच वर्षों से वह और उनके बच्चे धार्मिक कट्टरता और भेदभाव के शिकार रहे हैं। 

इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं अमरीका में होती रही है। कुछ माह पहले नफरत के कारण 13 साल की एक मुस्लिम लड़की को एक व्यक्ति ने आतंकवादी कह उसका हिजाब हटा दिया एवं उसे चाकू से डराया-धमकाया था  पुलिस नफरत पर आधारित अपराध के रुप में इसकी जांच कर रही है। पुलिस का मानना है कि उसे उसकी धार्मिक वेश- भूषा को लेकर निशाना बनाया गया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News