‘मुसलमान हूं मैं, का इस शख्स को मिला कुछ एेसा जवाब(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2017 - 03:45 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के मैनचेस्टर में गत 22 मई को हुए आतंकी हमले के बाद लोगों के मन में मुस्लिमों के प्रति रवैये को देखने के लिए मैनचेस्टर के ही एक मुस्लिम ब्लॉगर बक्ताश नूरी ने एक अनोखा प्रयोग किया। कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से प्रेरित सलमान आबिदी नाम के एक युवक ने इस घटना को अंजाम दिया था जिसमें 22 लोगों की मौत और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।
PunjabKesari
दरअसल यू-ट्यूब के ब्लॉगर नूरी एक सड़क किनारे आंख पर पट्टी बांधकर खड़े हो गए । उन्होंने पास ही एक तख्ती रख ली, जिस पर लिखा था ‘मैं मुसलमान हूं, क्या आप लोग मुझ पर भरोसा कर सकते हैं? अगर आपको मुझ पर भरोसा है तो मुझे एक बार गले लगाएं।’ दिल को छू लेने वाले इस सोशल एक्सपेरीमेंट को सड़क के दूसरी तरफ रिकॉर्ड किया जा रहा था, जिसका वीडियो नूरी ने यू-ट्यूब पर पोस्ट किया है। 
PunjabKesari

कुछ इस तरह था लोगों का रवैया
नूरी के बताए मुताबिक इस सवाल के बदले में उन्हें लोगों से बहुत प्यारा जवाब मिला। कई लोगों ने उन्हें गला लगाकर कहा कि ‘बिल्कुल, हम सब एक हैं और हमारे बीच का प्यार भरा रिश्ता हमेशा कायम रहेगा।’एक महिला ने उनसे कहा,‘हां बिल्कुल, सिर्फ मैं ही नहीं, ये पूरा देश तुम पर भरोसा करता है।’ एक बुजुर्ग व्यक्ति ने नूरी को गले लगाकर उनके कान में कहा- ‘बेटा, चिंता मत करना और अपने आपको कभी अकेला मत समझना। ये देश तुम्हारा है, इसलिए खुद को कभी बाहरी देश का मत समझना’।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News