न्यूयॉर्क में कोरोना का खौफनाक रूप, जगह न मिलने पर एक साथ दफनाई जा रही ढेरों लाशें(Pics)

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 03:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी ने पूरी दुनिया में दहशत मचा दी है। दुनिया भर में इस घातक विषाणु के कारण मृतकों का आंकड़ा 94,000 के पार चला गया है। अमेरिका में इसने खौफनाक रूप ले लिया है। न्यूयॉर्क में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि लाशों को दफनाने के लिए कब्रिस्तानों में जगह नहीं मिल रही है। यहां की ऐसी ही कुछ तस्वीरें सामने आई है जो मौत के खौफ की कहानी बयां कर रही हैं। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों और वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बड़ी से कब्र खोद कर एक साथ कई शवों को दफनाया जा रहा है। शहर से दूर किसी द्वीप पर कोरोना से हुई मौतों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है, जहां दूर-दूर तक किसी का नामो निशान नहीं है। दरअसल शहर में हालात इस कदर बेकाबू हो गए हैं किे अनुसार हालात बेकाबू होते जा रहे हैं शव गृह भी जगह नहीं बची है। 

PunjabKesari

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अब तक 16,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 4.6 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। इस संक्रमण के कारण अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर पड़ा है और मात्र तीन हफ्तों में एक करोड़ 60 लाख लोग बेरोजगार हो गए हैं। केवल न्यूयॉर्क मेट्रोपोलिटन इलाके में 9,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 2,20,000 से अधिक मामले सामने आए है। वैश्विक स्तर पर, कोरोना वायरस से अब तक 15 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और करीब 95,000 लोगों की मौत हुई है।

PunjabKesari

कोविड-19 संक्रमण के करीब 30 प्रतिशत और इससे मारे गए लोगों के करीब 17 प्रतिशत मामले अमेरिका में हैं। अमेरिका में लोगों को घरों में ही रहने के आदेश दिए गए हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने लगभग सभी 50 राज्यों में आपदा घोषणा अधिसूचित की है। विश्व की वित्तीय राजधानी समझी जाने वाली न्यूयॉर्क सिटी में केवल एक दिन में 800 से अधिक लोगों की मौत हुई और इसके साथ ही शहर में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,067 हो गई। हालांकि, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुमो ने इस बात पर जोर दिया कि कोविड-19 शहर में अपने चरम पर पहुंच गया प्रतीत होता है क्योंकि शहर के अस्पतालों में नए मरीजों की संख्या कम होनी आरंभ हो गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News