Covid-19: बाइडेन अभियान का दावा-ट्रंप की ‘अक्षमता’ का परिणाम भुगत रहे लाखों अमेरिकी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 02:20 PM (IST)

वाशिंगटन: कोरोना वायरस को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की “लापरवाही एवं अक्षमता” का परिणाम लाखों अमेरिकी भुगत रहे हैं। विपक्षी बाइडेन अभियान ने यह दावा किया है और कहा कि कोविड-19 खतरे के उभरने से काफी पहले ही ट्रंप ने मध्यम वर्ग को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया था। इसने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप को पूर्ववर्ती ओबामा-बाइडेन प्रशासन से इतिहास में सबसे लंबा आर्थिक विस्तार विरासत में मिला था लेकिन उन्होंने इसको “बर्बाद’’ कर दिया।

 

बाइडेन चुनाव प्रचार अभियान ने सोमवार को आरोप लगाया, “ हमारी अर्थव्यवस्था पिछले कई महीनों से मंदी की मार झेल रही है जो इस बात को याद दिलाती है कि कोविड-19 का खतरा उभरने से काफी पहले, राष्ट्रपति ट्रंप मध्यम वर्ग को पहले ही नजरअंदाज कर चुके थे।” अभियान ने दावा किया कि ट्रंप ने मध्यम वर्ग में निवेश करने के बजाय बड़े कार्पोरेट घरानों और सबसे अमीर अमेरिकियों को कर में छूट दी। इसने कहा कि राष्ट्रपति पूरे मध्यपश्चिम अमेरिका में निर्माण क्षेत्र को मंदी की तरफ ले गए और आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रहे कामकाजी परिवारों के साथ जानबूझकर धोखा किया।

 

बाइडेन अभियान ने कहा, “और अब, मंदी में भी, राष्ट्रपति ट्रंप अब भी अपने एजेंडा को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं, छोटे कारोबारों के पैसे को बड़े कार्पोरेट और अपने धनी दाताओं को दे रहे हैं और अमेरिका में सबसे बड़ी कॉर्पोरेट आर्थिक सहायता पर कब्जा जमाए बैठे हैं जिसकी कोई आवश्यकता नहीं है।” अभियान ने कहा कि राष्ट्रपति कोरोना वायरस के लिए जिम्मेदार नहीं है लेकिन वह पूरी तरह गड़बड़ प्रतिक्रिया के लिए जिम्मेदार हैं जिससे न सिर्फ हजारों जान गई बल्कि कई लाख नौकरियां भी गईं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News