चीन में इवांका ट्रंप के ब्रांड की जांच करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार, अन्य फरार

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2017 - 11:06 AM (IST)

शंघाई: चीन में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के ब्रांड के जूतों की निर्माता कंपनी में कामकाज की स्थितियों की जांच कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो अन्य अभी फरार हैं। यह जानकारी गिरफ्तार व्यक्ति की पत्नी डेंग गुइलियन और उसके वकालत समूह (एडवोकेसी ग्रुप)ने दी।

हुआ हाइफेंग पर अवैध तरीके से निगरानी करने का आरोप है। डेंग के मुताबिक, कल दोपहर पुलिस का उसके पास फोन आया था। डेंग को फोन करने वाले ने बताया कि उसे विवरण जानने की आवश्यकता नहीं है। अब वह अपने पति से न तो मिल पाएगी और न ही बात कर पाएगी। डेंग के अनुसार, उसके परिवार की आजीविका उसका पति ही चलाता है ।  

चाइना लेबर वॉच के कार्यकारी निदेशक ली कियांग ने बताया कि इस सप्ताहांत से हुआ हाइफेंग और दो अन्य ली झाआे एवं सू हेंग से संपर्क नहीं हो पाया है। कल कई बार फोन करने के बाद जवाब नहीं मिलने पर कियांग ने निष्कर्ष निकाला कि ‘‘उन्हें या फैक्टरी में पकड़ लिया गया है या पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही है।’’  न्यूयॉर्क स्थित गैर-लाभकारी समूह चाइना लेबर वॉच अगले महीने एक रिपोर्ट प्रकाशित करने की योजना बना रहा है जिसमें कम वेतन, अत्यधिक कार्यसमय और इंटर्नशिप कर रहे विद्यार्थियों को लेकर धांधली के आरोप हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वकालत समूह द्वारा आजमाए गए जांच के गुप्त तरीके चीन में वैध हैं या नहीं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News